नमस्कार दोस्तों…आप तो जानते ही होंगे कि सरहद पर भारत का पडोसी देश पाकिस्तान आए दिन कोई ना कोई कायराना हरकत करता रहता है। लेकिन भारतीय सेना की जवाबी कार्यवाई से हमेंशा मुंह की खाता रहता है।

 

आज हम आप को इस आर्टिकल में एक ऐसी खबर देने जा रहे है। जिसको जानकर आप खुश हो जाएंगे। जैसा कि आप सभी जानते है कि इस समय सीमा पार से भारत के जवानों पर स्नाइपर रायफल से हमले बढ गए है।

जिसमें आए दिन किसी ना किसी भारतीय जवान के शहीद होने की दुखद खबर देशवासियों को सुनने को मिलती है।

आप को जानकारी के लिए बता दें कि अब सीमा पार से ऐसी कायराना हरकतों के जवाब देने के लिए अब भारतीय सेना ने भी कमर कस ली है। जानकारी मिल रही है कि 20 जनवरी से अब भारतीय सेना के जवानों को भी स्नाइपर रायफल दी जा रही है।

बता दें कि इसकी जानकारी किसी और ने नहीं बल्कि भारतीय थल सेना के अध्यक्ष बिपिन रावत ने दी है। उन्होंने बीते गुरुवार कहा है कि इंडियन आर्मी की उत्तरी कमान को आगामी 20 जनवरी को स्नाइपर रायफल से लैस किया जाएगा।

इसका सबसे बडा कारण वह रिपोर्ट है जो अक्टूबर में आई है। उस रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय सेना पर स्नाइपर रायफल से लगातार आक्रमण हो रहे है। जम्मू काश्मीर में सीमा पार से आए आतंकवादी भी इसी स्नाइपर रायफल से भारतीय सेना के जवानों पर आक्रमण करते है।

लेकिन अब भारतीय सेना के जवानों को भी स्नाइपर रायफल देने का फैंसला लिया जा रहा है। जिससे अब सेना को औऱ शक्ति मिल गयी है। जानकारी ये भी बता रहे है कि आर्मी चीफ के इस बयान के बाद अब सीमा पार से होने वाली कायराना हरकत में कमी भी आ जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here