नमस्कार दोस्तों…अभी कुछ दिन पहले देश के 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर खुद की पीठ थपथपाने का काम किया है। कोंग्रेस जीत के बाद मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ और राजस्थान इन तीनों राज्यों में सरकार बनाने में सफल रही।

 

आज हम मध्यप्रदेश की बात करते है। जिसमें कोंग्रेस ने जीत दर्ज कर कमलनाथ को मध्यप्रदेश का सीएम बनाया है। मध्यप्रदेश की राजनीति में बीते 4 दिन के घटनाक्रम पर नजर दौडाए तो बहुत कुछ देखने को मिला है।

माना जा रहा है कि कमलनाथ सरकार आने वाले कल में मुश्किलों का सामना कर सकती है। इसकी सबसे बडी वजह एक महिला विधायक है। जिसने कमलनाथ सरकार की नींदे उडा रखी है। तो आइए इस खबर के बारे में विस्तार से जानते है।

बता दें कि इस महिला विधायक का नाम है रामबाई। जो दमोह विधानसभा पथरिया से बसपा की विधायक है। आप को जानकर हैरानी होगी कि बसपा विधायक रामबाई कमलनाथ सरकार की सबसे बडी कमजोरी बनकर उभरी है।

इस समय मध्यप्रदेश में बसपा विधायक रामबाई की खूब चर्चा हो रही है। क्योंकि अपनी बेबाक बयानबाजी से वह कमलनाथ सरकार में हडकंप मचा चूकी है। रामबाई ने हुंकार भरी की वह सीएम से मिलना चाहती है तो फौरन मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ ने उनको बुलावा भेज दिया।

अब आप को बसपा विधायक रामबाई के उस बयान के बारे में बताते है। जिसने कमलनाथ सरकार ने उथल पुथल मचा दी है। विधायक रामबाई ने साफ कहा है कि, कमलनाथ सरकार को उनको मंत्री पड देना ही पडेगा। अन्यथा वह मंत्री कैसे बना जाता है। इसके सारे गुर जानती है।

जानकारी के लिए बता दें कि मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ ने बसपा विधायक रामबाई आश्वासन दिया है कि 25 जनवरी तक इंतजार कर ले बाद में उनको मंत्री बना दिया जाएगा।

इस के बारे में रामबाई ने खुला कहा है कि वह कमलनाथ सरकार को 25 जनवरी तक का समय दे रही है। अन्यथा उनके पास सोचने के लिए दूसरे भी विकल्प भी मौजूद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here