नमस्कार दोस्तों…आप तो जानते ही होंगे कि कई बार हमारे सामने कुछ ऐसी चीजें हो जाती है। जिन्हें हम इतना जल्दी नोटिस भी नहीं कर पाते। क्योंकि वो चीज इतना तेजी से हो कर गुजर जाती है।

 

आज हम आप को इस आर्टिकल में एक ऐसी खबर बताने जा रहे है। जिस के बारे में जानकर आप चौंक जाएंगे। जी हां यह सच्चाई है। तो आइए इस खबर के बारे में विस्तार से जानते है।

आप को जानकारी के लिए बता दें कि स्टेशन से कुछ दूर एक ट्रेन जा रही थी। उसी दौरान ट्रेन में से किसी ने अचानक चैन खींच दी। जब गार्ड आया तो डिब्बे में जो हुआ वो देखकर चौंक गया। तो आइए विस्तार से जानते है।

रविवार को देर रात बीच स्टेशन पर रुकी ट्रेन
बता दें कि इस ट्रेन में एक गर्भवती महिला ‘गया’ जा रही थी। अचानक देर रात उसे प्रसव पीडा होने लगी। इस बात की खबर वहां के रेल कर्मचारियों को लगी। तो उन्होंने तुरंत ही ट्रेन को रोक दिया। और फिर उस महिला को सभी सुविधा उपलब्ध करवाई। इसी बीच ट्रेन को करीब 40 मिनिट तक स्टेशन पर रोकना पडा

गर्भवती महिला के प्रसव के कारण 40 मिनिट कर ट्रेन को रोकना पडा
आप को जानकारी के लिए बता दें कि बिहार के शेखूपुर के रहने वाले सुनील महतो नाम का ये शख्स अपनी पत्नी रीता के साथ इस ट्रेन में सवार हो कर ‘गया’ की और जा रहा था।

जब ट्रेन गाजियाबाद स्टेशन से गुजर रही थी। तब अचानक ही उनकी पत्नी को प्रसव पीडा होने लगी। इस बात की सूचना उनके पति ने रेल कर्मचारियों को दी। जिस के बाद उन्होंने तुरंत इस बात की सूचना अगले दादरी स्टेशन के प्रभारी को दी।

महिला ने ट्रेन में दिया बच्चे को जन्म
बता दें कि ट्रेन के रुकने के बाद वहां एक महिला डॉक्टर भी पहुंची और फिर उसने महिला का ट्रेन में ही प्रसव करवाया। उसके बाद महिला ने एक स्वस्थ बेटे को जन्म दिया।

ट्रेन के रुकने पर लोग काफी गुस्से में आ गए थे। पर जैसे ही लोगों को ट्रेन की रुकने की वजह पता चली तो सभी लोगों को चेहरे में काफी ख़ुशी दिखाई दी।

महिला के डिलीवरी के बाद उन्हें रात भर डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया और फिर अगले दिन महिला को सही सलामत ‘गया’ भेज दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here